holi-2023

आज होली के दिन बिना किसी परिश्रम के आप किस प्रकार से अपने को स्वस्थ, धनवान प्रसिद्धवान बना सकते हैं एवं आने वाले वर्ष को आनंद से व्यतीत कर सकते हैं।

आज के दिन प्रातः स्नान करने के बाद आप होली का स्थल पर जाइए और पर्याप्त राख घर पर लेकर आइए। सर्वप्रथम इस राख को भगवान के श्री चरणों में अर्पित करिए । यदि आस पास कोई शिवालय है तो वहां भोलेनाथ को राख समर्पित करिए और प्रार्थना करिए की हे देवाधिदेव महादेव मेरे सभी कष्टों का निवारण करिए।
होलिका की राख को कतई आप सामान्य इराक मत समझिएगा यह अत्यंत चमत्कारिक और काल के प्रसाद का स्वरूप होता है। इससे बड़ी सी बड़ी समस्या का भी आसानी से अंत किया जा सकता है। भगवान को समर्पित करने के बाद घर के बड़ों को तिलक लगाइए और उनका चरण स्पर्श कर आशीर्वाद ग्रहण करिए छोटे बच्चों को भी तिलक लगाइए और उन्हें आशीर्वाद अवश्य दीजिए।

अब मैं आपको राख का विशिष्ट प्रयोग बताता हूं जिससे आप अपनी सभी समस्याओं का सहज उपाय पा सकते हैं।
  • अच्छे स्वास्थ्य के लिए
    यदि आप बार-बार बीमार रहते हैं या परिवार में कोई बीमार रहता है तो होलिका की राख का तिलक लगातार 21 दिन लगाइए और यदि संभव हो सके तो बहुत थोड़ा सा राख नहाने के पानी में डालकर स्नान करें ।यह छोटा सा दिखने वाला प्रयोग अद्भुत कार्य करेगा और आपके कठिन से कठिन रोग को भी समाप्त करेगा।

  • वास्तु दोष का निवारण
    यदि आपके घर में वास्तु दोष है और आप लंबे समय से परेशान हैं तो होलिका की राख को अपने घर के चारों कोनों पर चुटकी भर डाल दीजिए और डालते समय मन में ओम वास्तु देवाय नमः मंत्र का मनमे उच्चारण अवश्य करते रहिए।

  • नजर दोष से बचाव
    यदि आपको बार-बार नजर लगती है या आपके घर में किसी को नजर लगती हो या आप से जलने वाले लोगों की संख्या बहुत अधिक हो तो आप होलिका की राख को चांदी के ताबीज में डालकर धारण करिए किसी भी प्रकार की नजर या तंत्र मंत्र से सदैव बचे रहेंगे।

  • आर्थिक प्रगति के लिए
    होलिका की रात को चांदी के ताबीज में भर लीजिए और माता लक्ष्मी के श्री चरणों में समर्पित करते हुए श्री सुक्तम का 16 पाठ करके अपने तिजोरी या बटुए में रख लीजिए। यह छोटा सा प्रयोग आपके नौकरी व्यवसाय मैं अद्भुत लाभ देने वाला सिद्ध होगा इसमें कोई संदेह नहीं।

  • या दूसरा प्रयोग
    होलिका की राख को लाल कपड़े में रख लीजिए और साथ तांबे का छेद किए हुआ 7 सिक्का भी कपड़े में रख लीजिए और माता जी के श्री चरणों में अर्पित करते हुए श्री सुक्तम का 16 पाठ करके अपने तिजोरी में रख दीजिए दिन दूना रात चौगुना आर्थिक लाभ निश्चित है।

  • शत्रु के नाश के लिए
    होलिका की राख को लाल कपड़े में रख लीजिए और उसमें 9 लौंग, साबूत लीजिएगा। टूटा फूटा बिल्कुल नहीं होना चाहिए। इसे बजरंगबली के श्री चरणों में समर्पित करते हुए बजरंग बाण का 9 पाठ करके बहती हुई नदी में डाल दीजिए और प्रार्थना करिए कि मेरे सभी शत्रुओं का नाश हो। आप तत्काल शत्रु बाधा से मुक्त हो जाएंगे।